आसपास का दौरा स्थान

 

" type="#_x0000_t75">
 
Deolo पर्यटक हिमालय की अनदेखी लॉज - कलिमपॉन्ग
अवलोकन:
सुखद, शांत और शांतिपूर्ण, कलिमपॉन्ग और शहर के जीवन की हलचल से दूर होना चाहते विश्राम के लिए आदर्श पीछे हटना है. इसके 1200 मीटर ऊंचाई साल एक सुखद जलवायु दौर सुनिश्चित करता है तो यह समस्या नहीं है, भले ही आप सर्दी के अंत में यह आकर्षक छोटे शहर के साथ अपनी तिथि निर्धारित किया है.
1706 में भूटान द्वारा सिक्किम से विजय प्राप्त की, इसके नाम माना जाता है कि 'kaleon' और 'पांग' अर्थ 'मंत्री के गढ़ या किला' के बाद से यह अवधि के लिए एक भूटानी राज्यपाल की उपस्थिति यह उनके शासन के अधीन रहा है से आता है. हालांकि, लेपचा जो वहाँ थे लंबे समय से पहले यह kalibong 'रिज जहां हम खेलते हैं' अर्थ कहा जाता है कहा जाता है. 1865 में, एंग्लो भूटान युद्ध के बाद, ब्रिटिश भारत तिब्बत, जो तथ्य की बात के रूप में वे स्थापित करने में पूरा किया है के साथ व्यापार के लिए एक चौकी के रूप में अपने खाते में लाभ लेने पर उसके नियंत्रण में लाया.
जल्दी 1950 है जब तक जब तक चीन तिब्बत सीमा बंद, कलिम्पोंग एक व्यापार पोस्ट के रूप में विकसित हुई. तिब्बत के साथ व्यापार कस्तूरी, खाल, furs, फीरोज़ा, कोरल, सोना, औषधीय जड़ी बूटियों और खनिजों के मूल्य, और विशेष रूप से भेड़ ऊन के कारवां में लाया. जल्द ही बड़े गोदाम जहां हजारों छँटाई, सुखाने और ऊन है कि तिब्बत से आया गाँठ बाँधना में रोजगार मिला बनाया गया था. विदेशी मुद्रा में, तिब्बती व्यापारियों वापस कपड़ा, चाय, चीनी ले लिया और अन्य खाद्य उत्पादन.
तिब्बत के साथ व्यापार के साथ - साथ मिशनरियों के आने का भी एक नींद पुरवा से एक बड़ा शहर कलिम्पोंग है कि यह आज का एक प्रारंभिक विस्तार के लिए देखा था. स्कूलों और अस्पतालों में 1873 के रूप में जल्दी के रूप में स्थापित किए गए थे, और आज तक भी एक शिक्षा केंद्र के रूप में शहर की प्रतिष्ठा दूर है और व्यापक जाना जाता है.
देर से की, फूलों की खेती करने के लिए अपने व्यापार के लिए गहरी समझ के साथ जल्दी काठमांडू घाटी Newar से बसने के वंशज ले लिया है. दार्जिलिंग से एक कम ऊंचाई पर है और बहुत कम वर्षा के साथ, कलिमपॉन्ग एक अलग जलवायु है, जो विशेष रूप से फूल से बढ़ रही है के लिए अनुकूल साबित कर दिया है.
दरअसल, कलिम्पोंग संयंत्र नर्सरी दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, जबकि बहार में पहाड़ी ऑर्किड और एक प्रकार का फल के समृद्ध प्राकृतिक पर्यावरण के लिए एक जीवंत वसीयतनामा कर रहे हैं.
 
कलिमपॉन्ग के आसपास साइटें
कलिमपॉन्ग हाट बाजार राजा दोरजी बाजार -
सबसे अच्छा पैर पर पता लगाया है, मुख्य बाजार में जगह जहां विक्रेताओं एक दूसरे के साथ होड़ करना बंद उनके देसी भोजन उपज बेचने के लिए मानव गतिविधि के एक हलचल छत्रक है. 'हाट बाजार' परंपरागत बाजार में खुली हवा में, एक स्थल है जहां आसपास के क्षेत्र से ग्रामीणों को अस्थायी स्टालों की स्थापना के लिए अनुमति दी जाती है typifies.
 
" type="#_x0000_t75">
 
राजा दोरजी बाजार के अंदर मसाले और धूप स्टाल

Zongdogpaldri Fobrang मठ
1976 में दलाई लामा द्वारा पवित्रा, इस मठ में 108 दलाई लामा खुद को जब वह तिब्बत से भाग आए द्वारा लाया Kangyur की मात्रा में है.
डॉ. ग्राहम होम्स
1900 में स्थापित, Rev डॉ. जॉन एंडरसन ग्राहम द्वारा घर और ब्रिटिश चाय बागान मालिकों और स्थानीय महिलाओं को जो थे तो समाज द्वारा नियमित स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं अंतर - जातीय वंश को शिक्षित, यह अब एक सार्वजनिक सभी के लिए खुला स्कूल है. ब्याज की मूल इमारतों और चैपल हैं. स्कूल 2000 में अपनी शताब्दी मनाई.
 
 
" type="#_x0000_t75">
डॉ. ग्राहम होम्स
Tharpo Choling मठ
Gelukpa तिब्बती व्यापारियों देवताओं को सुरक्षित रखने के लिए श्रद्धांजलि भुगतान से दान के साथ 1937 में बनाया गया संप्रदाय के एक मठ विश्वासघाती ट्रेल्स पार कर गया.
tongsa गोम्पा
भूटान ने 1692 में कब्जे के दौरान बनाया गया कलिम्पोंग का सबसे पुराना मठ है, और अपने विशिष्ट स्वाद में.
" type="#_x0000_t75">
 
tongsa गोम्पा
औपनिवेशिक बंगले
'राज' के दौरान ब्रिटिश व्यापारियों द्वारा निर्मित, इन विलक्षण घरों ज्यादातर शहर के ऊपरी भाग में पाए जाते हैं. वे सूर्या सदन, Crockety, Galingka, मॉर्गन हाउस, ताशिदिंग और फार्म Ringking के कुछ नाम करने के लिए शामिल हैं. इनमें से मॉर्गन हाउस और ताशिदिंग टूरिस्ट लॉज के रूप में बदल दिया गया है और आगंतुकों के लिए खुला है.
सेंट थेरेसा चर्च,
स्थानीय कारीगरों द्वारा निर्मित एक गोम्पा सदृश करने के लिए, यह बाइबिल के दृश्यों की दीवारों पर लकड़ी नक्काशियों है और विषय के लिए बनाए रखने में, अक्षर बौद्ध भिक्षुओं की पोशाक में चित्रित कर रहे हैं.
फूल नर्सरी
कलिम्पोंग के फूल नर्सरी ऐसे gladioli, cacti, एमेरीलिस, anthirriums, गुलाब, gerberas, dahlias और एक पूरी बहुत अधिक के रूप में बगीचों के अन्य किस्मों सहित विदेशी आर्किड प्रजातियों की खेती में विशेषज्ञ हैं.
Deolo देखें प्वाइंट
१,९१४ मीटर की दूरी पर Deolo हिल शहर का एक उत्कृष्ट दृश्य में, तीस्ता नीचे घाटी और दूर क्षितिज में बर्फ पर्वतमाला हासिल है.
" type="#_x0000_t75">

Deolo से कलिमपॉन्ग के देखें
pedong
कलिमपॉन्ग से 24 किलोमीटर की दूरी पर एक छोटा सा शहर है. यह भूटान मूल है कि 1837 में बनाया गया था की एक मठ है.
लावा
कुंवारी जंगलों पाइन से घिरा हुआ है और अक्सर झींसी पड़ती है और 2350 मीटर की ऊंचाई पर बादलों में छिपा हुआ है, इस छोटे से गांव के पुराने व्यापार मार्ग पर भूटान कलिम्पोंग से 34 किलोमीटर दूर झूठ. यह भूटान के मूल और एक प्रकृति व्याख्या केन्द्र के एक खूबसूरत मठ है. प्रकृति अन्वेषण और पक्षी देखने के लिए लोकप्रिय है, यह भी Neora राष्ट्रीय उद्यान है, जो फूलों और विशेष पशुवर्ग संबंधी धन के साथ abounds में treks के लिए प्रारंभ बिंदु है.
 
" type="#_x0000_t75">
लावा बाजार
Kaffer / Lolay गांव
सुंदर वन पहाड़ियों के माध्यम से कलिम्पोंग से सुबह 59 किलोमीटर ड्राइव लेने के लिए उत्सुक लोगों के लिए पहाड़ों पर सूर्योदय देखने के लिए एक शानदार जगह है. क्षेत्र अपने आप में एक विरासत वन और बर्फ Singalila रेंज के ठीक विचार प्रस्तुत करता है.
samthar पठार
सुंदर और दूरस्थ, +१,४०० मीटर की ऊंचाई पर, Samthar पठार कलिमपॉन्ग से 80 किलोमीटर की दूरी पर, और लावा से 45 किलोमीटर की दूरी पर है. यह बर्फ पहाड़ों की लुभावनी विचारों, शानदार सूर्योदय और सूर्यास्त, तस्वीर पोस्ट कार्ड बस्तियों, विदेशी वनस्पति, वन, पर्वत नदियों और पागल बना देने वाली भीड़ से दूर सभी नदी पूल, है. यह प्रकृति वृद्धि, angling, पर्वत biking और सांस्कृतिक अन्वेषणों के लिए एक लोकप्रिय क्षेत्र है.
Neora राष्ट्रीय उद्यान
जंगलों और राष्ट्रीय उद्यान के विदेशी वनस्पति के माध्यम से एक 4 दिन की यात्रा, 3152 मीटर Rache ला त्रिकोणीय जंक्शन की चढ़ाई में बनी, चोल रेंज को देखने के लिए. अन्य गतिविधियों ऋषि घाटी और दूरदराज के झरने की प्रकृति और संस्कृति की खोज शामिल है. कुल मिलाकर, एक यादगार अनुभव